रुचि के स्थान

खेरेश्वर मंदिर

खेरेश्वर मंदिर, ताजपुर रसूलपुर गांव में स्थित है एवम इस क्षेत्र के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है। यह मंदिर भगवान शिव के लिए समर्पित है और इसकी छत धातु से निर्मित है एवम ये मंदिर सुंदर वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है। ‘शिवलिंगम’ के रूप में भगवान शिव के अलावा, मंदिर में अन्य हिंदू देवताओं की कई पीतल की मूर्तियां हैं। मंदिर के आसपास, एक छोटे सा तालाब और सुंदर क्षेत्र हैं। भगवान शिव का मंदिर ख़ैर बाईपास सड़क पर स्थित है, जो राज्य राजमार्ग 22 ए और राष्ट्रीय राजमार्ग 9 1 को जोड़ता है। शहर के केंद्र से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यह मंदिर सार्वजनिक परिवहन के विभिन्न तरीकों से आसानी से सुलभ है।

अलीगढ़ किला

अलीगढ़ किला, जिसे ‘अलीगढ़ किला’, ‘बौनासौर किला’ या ‘रामगढ़ किला’ के नाम से भी जाना जाता है, यह जिले के मुख्य आकर्षणों में है। यह किला इब्राहिम लोदी के शासनकाल के दौरान 1525 में राज्यपाल उमर के पुत्र मुहम्मद ने बनावाया था। यह एक पहाड़ी पर स्थित है।

नकवी पार्क

यह आकर्षक पार्क, चौड़े हरे रंग के विस्तार, खेल के मैदानों और पैदल मार्गों के लिए प्रसिद्ध हैं।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय एक भारतीय केंद्रीय विश्वविद्यालय है। यह मूल रूप से सर सैयद अहमद खान द्वारा 1875 में मोहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज के रूप में स्थापित किया गया था। मुहम्मदान एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज 1920 में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बन गया था।